akhbar jagat

कोरोना वायरस के कहर से सोमवार से बंद रहेगा प्राणी संग्रहालय, दुबई फ्लाइट भी निरस्त

कोरोना वायरस के कहर से सोमवार से बंद रहेगा प्राणी संग्रहालय, दुबई फ्लाइट भी निरस्त

अख़बार जगत। कोरोना वायरस का कहर देश भर में छा रहा है। और इसी के चलते देश भर में स्कूलों,कॉलेजों और सारे यातायात के साधन बंद कर दिए गए है। साथ ही मध्यप्रदेश में 20 लोगों के एक साथ इकठ्ठा होने पर भी रोक लगा दी है। रविवार को इंदौर नगर निगम के आयुक्त ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि अगले रविवार तक चिड़ियाघर बंद रहेगा।  शहर के प्राणी संग्रहालय (चिड़ियाघर) को सोमवार 16 मार्च से 22 मार्च तक के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है। वहीं इंदौर-दुबई फ्लाइट को भी 16 मार्च से लेकर 27 अप्रैल तक निरस्त कर दिया गया है। इसके अलावा शहर के सभी सिनेमाघरों को भी 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। इंदौर पुलिस द्वारा रविवार को लोक परिवहन वाहनों में यात्रा कर रहे यात्रियों को वायरस से बचाव की जानकारी दी गई।  

एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर विकासचंद्र शाह के अनुसार एयरलाइंस के नए शेड्यूल में प्रति सोमवार चलने वाली इंदौर-दुबई फ्लाइट को 16 मार्च से 27 अप्रैल तक और प्रति मंगलवार चलने वाली दुबई-इंदौर फ्लाइट को 17 मार्च से 28 अप्रैल तक निरस्त किया है। कोरोना की आशंका में शेड्यूल बदला गया है। 

ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन के मप्र-छग के अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन के अनुसार, कोरोनावायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय यात्राओं की बुकिंग 60 फीसदी तक घट गई थी। दुबई फ्लाइट में भी बुकिंग काफी कम हो गई थी। जिन लोगों के टूर थे, उन्होंने भी कैंसिल कर दिए थे। एयर इंडिया ने 16 मार्च से 27 अप्रैल तक दिल्ली-इंदौर और 18 मार्च से 29 अप्रैल तक इंदौर-दिल्ली की एक फ्लाइट को भी निरस्त किया है।


बता दें कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए पुलिस शहर के लोक परिवहन वाहनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को  बचाव के लिए उपाय बताएं जा रहे है। पुलिसकर्मियों द्वारा बताया गया कि यह वायरस खांसी और छींक से गिरने वाली बूंदों के जरिए फैलता है। हमें खांसते या छींकते समय मुंह को ढकना चाहिए और साबुन से अच्छी तरह हाथ धोने चाहिए। हाथ धोने के सही तरीकों से भी अवगत कराया गया।  

    Web Title : Zoological Museum will remain closed from Monday due to Corona virus havoc, Dubai flight also canceled