akhbar jagat

Yes Bank के शेयरों में 6 फीसदी की तेजी

Yes Bank के शेयरों में 6 फीसदी की तेजी

अख़बार जगत | सप्‍ताह के दूसरे कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत हुई. बुधवार को शुरुआती मिनटों में सेंसेक्‍स करीब 200 अंक मजबूत होकर 37,300 के स्‍तर पर पहुंच गया. वहीं निफ्टी की बात करें तो यह 40 अंक मजबूत होकर 11 हजार 40 के स्‍तर पर था.

बता दें कि मंगलवार को मुहर्रम की वजह से शेयर बाजार बंद थे. इससे पहले सोमवार को बाजार में कारोबार हुआ और सेंसेक्‍स 163.68 अंक या 0.44 फीसदी की बढ़त के साथ 37,145.45 अंक पर रहा. इसी तरह निफ्टी 56.85 अंक या 0.52 फीसदी की बढ़त के साथ 11,003.05 अंक पर बंद हुआ.

किस शेयर का क्‍या हाल

शुरुआती कारोबार में बैंकिंग सेक्‍टर के शेयर में तेजी रही. यस बैंक के शेयर में करीब 6 फीसदी की बढ़त देखने को मिली. दरअसल, ऐसी खबरें हैं कि डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम जल्‍द ही यस बैंक की हिस्सेदारी खरीद सकती है. शुरुआती बातचीत में पेटीएम ने यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर की हिस्सेदारी खरीदने में रुचि दिखाई है, जिनकी बैंक में अपने सहयोगियों के साथ कुल 9.64 फीसदी हिस्सेदारी है.

इस खबर के बाद बैंक के शेयर में तेजी आई है. बता दें कि पेटीएम और मोबाइल कंटेट कंपनी वन97 के संस्थापक विजय शेखर शर्मा के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक लि. (पीपीबीएल) का भी स्वामित्व है और इसके यस बैंक के साथ सौदे से पहले भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की अनुमति लेनी होगी.

बुधवार के कारोबार में यस बैंक के अलावा टाटा मोटर्स में करीब 4 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई. जबकि टाटा स्‍टील, वेदांता और महिंद्रा के शेयर भी 2 फीसदी के करीब कारोबार करते देखे गए. इसी तरह इंडसइंड बैंक, एसबीआई, सनफार्मा, एशियन पेंट, बजाज ऑटो और एलएंडटी के शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे. वहीं अगर गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो इन्‍फोसिस, कोटक बैंक, मारुति, टेक महिंद्रा, आईटीसी और एयरटेल शामिल हैं. इस बीच, बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे की कमजोरी के साथ 71.84 रुपये के स्तर पर खुला

    Tags :
    Web Title : Yes Bank shares up 6 percent