akhbar jagat

Xiaomi की पावरफुल स्मार्टफोन का अपग्रेड भारत में आने की तैयारी

Xiaomi की पावरफुल स्मार्टफोन का अपग्रेड भारत में आने की तैयारी

अख़बार जगत । पिछले हफ्ते ही चीनी टेक्नोलॉजी कंपनी शाओमी ने दो नए स्मार्टफोन्स Redmi K20 और Redmi K20 Pro को चीन में लॉन्च किया था। दोनों ही स्मार्टफोन्स को जल्द ही भारत में लॉन्च किए जाने की भी पूरी उम्मीद है। भारत में कंपनी के हेड मनु कुमार जैन भी इन फोन्स को लॉन्च के काफी पहले से ही प्रमोट कर रहे हैं। अब GizmoChina की रिपोर्ट से ये जानकारी सामने आई है कि इन दोनों स्मार्टफोन्स को भारत में Poco F2 और Poco F2 Pro के नाम से लॉन्च किया जाएगा।

पब्लिकेशन ने अपनी रिपोर्ट में एक सोर्स के हवाले से कहा है कि भारतीय बाजार में इन दोनों डिवाइसेज की कीमत 'चौंकाने' वाली होगी। टिप्सटर ईशान अग्रवाल ने भी हाल ही में भी ये जानकारी दी थी कि M1903F10 और M1903F11 मॉडल नंबर वाले दो नए रेडमी स्मार्टफोन्स भारत में दो अपकमिंग पोको स्मार्टफोन्स होंगे। क्योंकि Poco F1 के मॉडल नेम में ‘E10’ था।

याद के तौर पर बता दें Xiaomi का Poco F1 भारत में क्वॉलकॉम के 2018 के फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 पर चलने वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन था। इसे पिछले साल अगस्त के महीने में लॉन्च किया गया था और इसकी शुरुआती कीमत 20,999 रुपये रखी गई थी।

हालांकि अब क्वॉलकॉम का 2019 का फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 855 हैंडसेट्स में आ चुका है और फिलहाल भारतीय बाजार में क्वॉलकॉम के इस फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ सबसे सस्ता स्मार्टफोन OnePlus 7 है। इस हैंडसेट को कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया था। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 32,999 रुपये रखी है। कल यानी बुधवार को कंपनी ने जानकारी दी है कि इस हैंडसेट कि बिक्री 4 जून दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। ग्राहक इसे ऐमेजॉन इंडिया और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद पाएंगे।

बहरहाल शाओमी के 'फ्लैगशिप किलर 2.0' यानी Xiaomi Redmi K20 Pro और K20 की बात करें तो इन हैंडसेट्स को ब्लू और रेड कलर ऑप्शन के साथ बैक में ग्रेडिएंट डिजाइन में पेश किया गया है। सात ही यहां इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। दोनों में ही ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। दोनों में केवल प्रोसेसर का अंतर है। K20 Pro में स्नैपड्रैगन 845 और K20 में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर दिया गया है।