akhbar jagat

UPSC के Topper ने कहा मेरी सफलता के मेरी girlfriend का हाथ

UPSC के Topper ने कहा मेरी सफलता के मेरी girlfriend का हाथ

अख़बार जगत । संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने शुक्रवार को civil services exam का परिणाम घोषित कर दिया। जयपुर के कनिष्क कटारिया ने सिविल सेवा परीक्षा को टॉप किया है। कनिष्क ने आईआईटी बांबे (IIT Bombay) से पढ़ाई की है। मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए हैरानी वाला क्षण है क्योंकि मैंने खुद उम्मीद नहीं की थी की परीक्षा को टॉप कर पाउंगा। उन्होंने यह कहते हुए सबको हैरान कर दिया कि मेरी सफलता के पीछे माता-पिता, बहन के अलावा मेरी प्रेमिका (girlfriend) का भी हाथ है।

उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि यह मेरे लिए हैरान करने वाली बात है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे पहली रैंक मिलेगी। लोगों को मुझसे एक अच्छे प्रशासक की उम्मीद होगी और इन उम्मीदों पर पूरा खरा उतरुंगा।

कौन है कनिष्क कटारिया

राजस्थान की राजधानी जयपुर के रहने वाले कनिष्क कटारिया ने आईआईटी बांबे (IIT Bombay) से Diploma की पढ़ाई की है। यूपीएससी की परीक्षा के लिए गणित को वैकल्पिक विषय के रूप में चुना था। वर्तमान में वह डेटा साइंटिस्ट के तौर पर काम कर रहे हैं। पूर्व में वह संस्थान के प्लेसमेंट सेल के सदस्य रह चुके हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कटारिया और अक्षत जैन को क्रमश: पहला और दूसरा स्थान हासिल करने के लिए बधाई दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि यह एक बढ़ी उपलब्धि है और समाज को अपना सर्वश्रेष्ठ देने का मौका है।

उल्लेखनीय है कि यूपीएससी की ओर से घोषित रिजल्ट में टॉप 25 उम्मीदवारों में से 15 पुरूष और 10 महिलाएं हैं। आयोग ने एक बयान जारी कर कहा कि 577 पुरूष और 182 महिलाओं सहित 759 उम्मीदवारों का भारतीय प्रशासनिक सेवा (Indian Administrative Services) और (Indian Police Services) में नियुक्ति के लिए सिफारिश की गई है।

    Web Title : UPSC Topper said my girlfriends hand to my success