akhbar jagat

शम्मी कपूर का जन्म दिन आज इस अभिनेत्री ने शादी से किया था इंकार

शम्मी कपूर का जन्म दिन आज इस अभिनेत्री ने शादी से किया था इंकार

अखबार जगत। शम्मी कपूर भारतीय सिनेमा के ऐसे अभिनेता रहे हैं जिन्हें एक्टिंग के अलावा उनके डांस के लिए भी जाना जाता है। शम्मी कपूर एक सदाबहार अभिनेता है जिनके गानो को यूथ आज भी पसुन्द करता है।  शम्मी कपूर ने ही बॉलीवुड अभिनेताओं के डांस करने के चलन की शुरुआत की। ‘बदन पे सितारे लपेटे हुए’ और ‘तुमसा नहीं देखा’ जैसे कई बेहतरीन गाने देने वाले शम्मी कपूर का आज जन्मदिन है। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनके करियर और पर्सनल लाइफ से जुड़ी ऐसी बातें जो आपको नहीं पता होंगी।
शम्मी कपूर का जन्म 21 अक्टूबर 1931 को मुंबई में ही हुआ था,शम्मी कपूर के बचपन का नाम शमशेर राज कपूर था। शम्मी कपूर के पिता पृथ्वीराज कपूर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के महान अभिनेता थे। घर में फिल्मी माहौल होने की वजह से शम्मी कपूर को बचपन से ही अभिनय के दिलचस्पी हो गई। साल 1953 में रिलीज फिल्म 'जीवन ज्योति' से शम्मी कपूर ने बतौर अभिनेता फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा।

उस दौर की बेहतरीन अदाकारा और बेहद खुबूसरत अभिनेत्री मुमताज पर शम्मी दिल हार बैठे थे। मुमताज़ जब 18 साल की थीं तभी शम्मी ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया था। मुमताज भी शम्मी से प्यार करती थीं। लेकिन शम्मी चाहते थे कि वो अपना फ़िल्मी करियर छोड़कर उनसे शादी कर लें, लेकिन मुमताज ने इस बात से साफ इनकार कर दिया। शम्मी ने ये मुमताज़ के सामने ये शर्त इसलिए रखी थी क्योंकि तब कपूर खानदान की बहुएं फ़िल्मों में काम नहीं कर सकती थीं।
14 अगस्त 2011 को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

    Web Title : Shammi Kapoor s birthday today this actress refused to marry