akhbar jagat

क्वीन ऑफ पॉप ऊषा उत्थुप का जन्मदिन आज

क्वीन ऑफ पॉप ऊषा उत्थुप का जन्मदिन आज

अख़बार जगत।  भारतीय पॉप संगीत को अलग पहचान देने वाली ऊषा उत्थुप का 72वां जन्मदिन आज है। ऊषा ने पॉप संगीत के अलावा जैज और 8 विदेशी और 17 भारतीय भाषा में अपनी गायकी से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कांजीवरम की साड़ी, बड़ी सी गोल बिंदी और बालों में फूल, ऊषा उत्थुप की मानों पहचान ही बन गई है।बचपन से ही म्यूजिक के प्रति आकर्षित थी लेकिन उनकी यूनिक आवाज के चलते म्यूजिक में अनफिट थी। लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने कभी हार नहीं मानी और वो बिना प्रशिक्षण के भी स्टेज पॉरफॉर्मन्स देती रही।अपनी यूनिक आवाज के सहारे उन्होंने आरडी बर्मन और बप्पी लहरी जैसे म्यूजिक कम्पोज़र्स को इम्प्रेस किया और कई फिल्मों के लिए गाने गए। 

ऊषा उत्थुप 'हरे रामा हरे कृष्णा' गाने से लोकप्रिय हुई थी लेकिन वो जिस गाने को लेकर बेहद उत्साहित थी वो गाना उन्हें नहीं मिला।बता दे की वह 'दम मारो दम' गाने के लिए ऊषा ने आशा भोंसले के साथ काफी रिहर्सल की लेकिन उन्हें रिकॉर्डिंग के दौरान नहीं बुलाया गया इस बात से वह थोड़ी दुखी हुई। लेकिन बाद में उन्हें आशा भोंसले के साथ 'हरे रामा हरे कृष्णा' गाना  गाने का मौका मिला।

ऊषा का कहना है की  लोग उनके लुक्स और आवाज से डर जाते हैं। और उन्होंने कहा की "लोग मेरी आवाज की वजह से मुझे आदमी समझते हैं " और इन सबका उन्होंने साहसी बनकर सामना किया है। उन्होंने ये भी बताया की एक बार एक जर्नलिस्ट ने मुझसे कहा था की मई भूतों की तरह दिखती हूँ। 

 

 

 

    Web Title : Queen of Pop Usha Uthup s birthday today