akhbar jagat

सलमान खान की फिल्म भारत की टाइटल के नाम को लेकर आपात्ति दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दर्ज हुई

सलमान खान की फिल्म भारत की टाइटल के नाम को लेकर आपात्ति दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दर्ज हुई

अख़बार जगत । सलमान खान (Salman Khan) आजकल अपनी अपकमिंग फिल्म  'भारत' (Bharat) के प्रमोशन में काफी बिजी चल रहे हैं। सलमान खान की यह फिल्म 5 जून को बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है, लेकिन इसी बीच फिल्म के टाइटल को लेकर एक नई बहस शुरू हो गई है।  खबरों की माने तो  दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में फिल्म के खिलाफ  याचिका दायर की गई। याचिका में फिल्म के नाम को लेकर आपात्ति जताई गई। याचिकाकर्ता का कहना 'भारत' नाम से लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं। याचिका के अनुसार फिल्म का नाम एम्ब्लेम्स एंड नेम्स एक्ट के सेक्शन 3 का उल्लंघन करता है। 

न्यूज़ एजेंसी की एक रिपोर्टे के अनुसार, याचिकाकर्ता ने दिल्ली हाईकोर्ट से अपील की है कि फिल्म का नाम बदला जाना चाहिए। याचिकाकर्ता का कहना है कि सलमान की फिल्म का नाम सेक्शन 3 प्रतीक और नाम के (अनुचित उपयोग की रोकथाम) अधिनियम का उल्लंघन है। इस अधिनियम के अनुसार 'भारत' शब्द का उपयोग प्रोफेशनल और कॉमर्शियल उद्देश्यों के लिए नहीं किया जा सकता है।  अब देखना होगा कि दिल्ली हाई कोर्ट इस मामले के बारे में क्या कहता है। 

फिल्म की कहानी के बारे में बात करें तो इसमें स्वतंत्रता के बाद के इतिहास की कहानी एक आम आदमी के नजरिए से दिखाया जाएगा। इसके साथ ही आम आदमी की 1964 से 2010 तक की जर्नी के बारे में बताती है। फिल्म में सलमान खान और कटरीना कैफ के अलावा तब्बू, दिशा पटानी, सुनील ग्रोवर और जैकी श्रॉफ भी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म को अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट किया है और फिल्म 5 जून को रिलीज होगी। फिल्म के रील लाइफ प्रॉडक्शन प्राइवेट लिमिटेड और सलमान खान फिल्मस प्रॉड्यूस कर रहे हैं। 

    Web Title : Plea against Salman Khan name for India title, petition filed in Delhi High Court