akhbar jagat

पाकिस्तानी महिला को चीनी नागरिक से विवाह करना पड़ गया मंहगा

पाकिस्तानी महिला को चीनी नागरिक से विवाह करना पड़ गया मंहगा

अख़बार जगत । इस्लामाबाद-पाकिस्तान के एक दंपति को अपनी बेटी राबिया कंवल का विवाह एक चीनी नागरिक से कराना बेहद महंगा पड़ गया। शादी के बाद जब राबिया चीन पहुंची तो उसे मालूम हुआ कि उसका पति अमीर नहीं बल्कि एक गरीब किसान है।  दरअसल, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के एक दंपति ने सोचा कि किसी धनी चीनी नागरिक से उनकी बेटी का निकाह कर देंगे तो उसका जीवन सुख संपन्न हो जाएगा, इसीलिए वे पर्यटन वीजा पर पाकिस्तान आए चीनी नागरिक से मिले और चीनी-उर्दू ट्रांसलेशन एप के माध्यम से उनसे बातचीत की। चीनी नागरिक ने खुद को मुर्गीपालन करने वाले अमीर किसान के रूप में पेश किया।

बातचीत के दौरान राबिया कंवल भी उपस्थित थी। राबिया ने भी चीनी नागरिक से चर्चा की। इसके बाद राबिया के माता-पिता ने उसकी शादी चीनी नागरिक से करवा दी। बीती फरवरी में राबिया जब चीन पहुंची तो पति की सच्चाई जानकर दंग रह गई। उसका पति न तो मुस्लिम था और न ही रईस आदमी, वह एक गरीब किसान निकला जिसने खुद को पाकिस्तान में अमीर आदमी कहा था। सारी सच्चाई जानने के बाद राबिया पाकिस्तानी दूतावास की सहायता से अपने देश पाकिस्तान वापस लौट आई और अब वह अपने चीनी पति से तलाक लेने की कोशिश कर रही है।

22 वर्ष की राबिया का कहना है कि मैं इस शादी से बहुत प्रसन्न नहीं थी। कहीं ना कहीं मुझे भय लग रहा था कि कुछ अच्छा नहीं होने वाला है। राबिया जैसी ही वहां कई पाकिस्तानी युवतियां हैं, जिनके सपने चीनी युवकों से विवाह करने के बाद इसी तरह टूट रहे हैं। पिछ्ले कुछ महीनों में ऐसी खबरें मीडिया में आई हैं कि दूल्हन के तौर पर काफी तादाद में पाकिस्तानी युवतियां चीन पहुंची और फिर चीन से उन्हें निराश होकर वापस लौटना। इतना ही नहीं इनमें से कईयों को तो वेश्यावृत्ति के दलदल में भी धकेल दिया गया।

    Web Title : Pakistani woman to marry Chinese citizen dearly