akhbar jagat

बेहाल ऑटोमोबाइल सेक्टर के बीच हुंडई वेन्यू की धमाकेदार एंट्री

बेहाल ऑटोमोबाइल सेक्टर के बीच हुंडई वेन्यू की धमाकेदार एंट्री

अख़बार जगत। ऑटोमोबाइल गुज़र रहा था काफी बुरे दौर से, जहां पर प्लांट्स से आई हुई नै गाड़ियां शोरूम में सिर्फ कड़ी हुई है  और उनके खरीददार दिनों दिन काम होते जा रहे है। इसी बीच हुंडई ने लॉन्च की एक धमाकेदार स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल वेन्यू जिसके खरीददार लगातार बाढ रहे है। इस कारन हुंडई वेन्यू अब भारत की बेस्ट सेल्लिंग कार बन चुकी है।

इस सबके पहले जलवा था तो सिर्फ मारुती सुजुकी विटारा ब्रेज़ा का, मगर हुंडई वेन्यू के आते ही विटारा ब्रेज़ा को मिली एक पछाड़। 

असल में ऑटोमोबाइल सेक्टर में हुंडई एस यु वि के शेयर मार्किट में २१ फीसदी इजाफा हुआ है। जिसमे वेन्यू, क्रेटा, ट्यूसॉन जैसी शानदार कार्स शामिल है। आंकड़ों के मुताबिक जुलाई महीने में वेन्यू ने बिक्री के मामले में ब्रेजा एसयूवी को पीछे छोड़ दिया। जुलाई में वेन्यू की बिक्री 9.3 प्रतिशत की बढ़कर 9585 यूनिट हो गई है। जबकि जून में वेन्यू की 8763 यूनिटी बिकी थी। 

अगर मारुति की ब्रेजा की बात करें तो इसकी जुलाई में बिक्री 40 फीसदी घटकर 5302 यूनिट रह गई, इसके पहले जून में 8,871 यूनिट की बिक्री हुई थी. वहीं इस सेगमेंट में महिंद्रा एक्स यू वी तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। इसकी सेल में जुलाई महीने में 6.82 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई थी। 

वहीं मई से अब तक सेल के आंकड़ों को देखें तो वेन्यू की बिक्री 25397 यूनिट रही, जबकि विटारा ब्रेजा की 22954 यूनिट बिकीं। हुंडई वेन्यू  की पूरे भारत में एक्स शोरूम कीमत 6.5 लाख रुपये से 11.1 लाख रुपये के बीच है। 

    Web Title : Marvelous Entry of Hyundai Venue In Automobile Sufferings