akhbar jagat

घरवालों को शादी में छोड़कर वापस आये युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी

घरवालों को शादी में छोड़कर वापस आये युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी

अख़बार जगत।  परिजन के साथ रिश्तेदार की शादी में राजस्थान गया युवक उन्हें छोड़कर अचानक इंदौर वापस चला आया। दो-तीन दिन अकेले समय बिताने के बाद उसने फांसी लगाकर जान दे दी। जानकारी के अनुसार मृतक युवक बेरोजारी के चलते परेशान था।
पुलिस के अनुसार गुरुवार देर रात स्कीम 78 के अरण्य नगर निवासी शिवशंकर पिता भंवरलाल पालीवाल (26) को उसका भाई मनीष अचेत हालत में एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचा था, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। क्षेत्र में ही रहने वाले भाई मनीष के अनुसार शिवशंकर चार बहनों और दो भाईयों में सबसे छोटा था। 
कुछ दिन पहले वह माता-पिता के साथ चचेरे भाई की शादी में शामिल होने राजसमंद (राजस्थान) गया था। वहां माता-पिता को छोड़कर वह बीच शादी से इंदौर चला आया। यहां वह पास में रहने वाले दोस्त के यहां सुबह-शाम खाना खाता था। गुरुवार रात वह दोस्त के घर खाने पर नहीं गया तो रात 12.30 बजे दोस्त ने उसे फोन किया। उसने बुझे मन से खाने से इंकार कर दिया। आवाज से दोस्त को शंका हुई। करीब आधे-पौन घंटे बाद दोस्त उसके घर गया तो दरवाजा लगा था। 

कई बार आवाज लगाने और दरवाजा खटखटाने पर भी जबाब नहीं मिला तो दोस्त ने इसकी जानकारी मृतक के भाई को दी। भाई मनीष के मुताबिक वे तुरंत शिवशंकर के घर पहुंचे और पुलिस को भी सूचना दी। पुलिसकर्मियों के आने के बाद उन्होंने दरवाजा तोड़ा तो शिवशंकर फंदे पर लटका था। उसे फंदे से उतारा तो लगा कि सांसे चल रही है। डॉयल-100 में ही उसे लेटाया और निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से उसे एमवाय अस्पताल रैफर कर दिया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। परिजनों के अनुसार लगभग दो माह पहले उसकी नौकरी छूट गई थी तब से वह बेरोजगार था और परेशान रहता था। लसूड़िया पुलिस द्वारा मामले की जांच कर रही है।

    Web Title : Leaving the family behind in marriage, the young man returned to life by hanging