akhbar jagat

टल सकता है इंदौर में आईफा अवाॅर्ड्स

टल सकता है इंदौर में आईफा अवाॅर्ड्स

अख़बार जगत।  काेराेनावायरस फैलने के डर से इंदाैर में 27 से 29 मार्च काे हाेने वाला आईफा अवाॅर्ड्स टलना लगभग तय हाे गया है। आईफा की एक टीम 6 मार्च काे भाेपाल आ रही है, जाे अंतिम फैसला लेगी। वहीं, कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए शिक्षा विभाग ने परीक्षा देने वाले छात्रों को अलग बैठाने की गाइडलाइन जारी की हैं। साथ ही इंदौर-दुबई फ्लाइट की बुकिंग भी 30 प्रतिशत तक घट गई है।

दरअसल, काेराेना वायरस के बढ़ते मामलाें काे देखते हुए केंद्र सरकार ने बड़े आयाेजनाें काे रद्द करने वाली गाइडलाइन जारी की है। इसी काे देखते हुए आईफा टीम आयाेजन काे मई तक बढ़ाने पर विचार कर रही है। हालांकि मुख्य सचिव एसआर माेहंती ने कहा है कि उन्हें फिलहाल आईफा के टलने की कोई सूचना नहीं मिली है। यदि आईफा कार्यक्रम टलता है ताे इससे इंदाैर में हाे रही तैयारियाें पर पूर्ण विराम लग जाएगा। यहां लगभग सभी बड़े हाेटल्स बुक हाे गए हैं। करीब 5 हजार रूम बुक हैं। बॉलीवुड के ही अकेले 5 हजार लोग आने वाले हैं।

इन मेहमानों के लिए शासन स्तर पर अभी से 3 हजार से ज्यादा टैक्सियां बुक की गई हैं। मेहमानों को उज्जैन, महेश्वर, मांडू, ओंकारेश्वर का भ्रमण कराया जाना तय है, इसके लिए भी बड़ी संख्या में टैक्सी और लग्जरी बसों को भी बुक कराया गया है। एक दिन पहले ही मुंबई में प्रेस काॅन्फ्रेंस कर आईफा टीम ने अवाॅर्ड के लिए नाॅमिनेशन्स, हाेस्ट और परफाॅमर्स की लिस्ट जारी की थी। कार्यक्रम काे अभिनेता सलमान खान और रितेश देशमुख हाेस्ट करेंगे।