akhbar jagat

हैदराबाद घुंघराले बालों के लिए ब्रांड या हेयरड्रेसर : सुमा अमुजुरी

हैदराबाद घुंघराले बालों के लिए ब्रांड या हेयरड्रेसर  : सुमा अमुजुरी

हैदराबाद घुंघराले बालों के लिए ब्रांड या हेयरड्रेसर के माध्यम से नहीं, बल्कि सुमा अमुजुरी जैसे लाइफस्टाइल प्रभावितों के माध्यम से एक प्यार देख रहा है

अख़बार जगत । एक हलचल वाले हेयर सैलून में चलें और आप कम से कम तीन वर्कस्टेशन देखेंगे, जो काम के समय गर्म स्ट्रेटनर को खेलेंगे, और वाइल्ड कर्ल के लॉक से बाहर निकलकर ज़िन्दगी को दबाए रखेंगे। जिन विज्ञापनों को हम बालों के तेल के लिए देखते हैं, वे सभी बालों के एक सिल्कन वॉश होते हैं। लेकिन कर्ल कहाँ हैं?

और हेयरड्रेसर वे लोग हैं जिन्हें आप अक्सर अपने आप को अपने अयाल के भाग्य पर सौंपते हैं! लाइफस्टाइल ब्लॉगर सुमा अमुजुरी हेयरड्रेसर्स के साथ की जाती है, जिनके पास घुंघराले बालों के साथ आवश्यक तालमेल नहीं है ... और घुंघराले बाल कोई दुर्लभ नहीं हैं। उन्होंने उसके बाल "घुंघराले" कहे हैं और अक्सर उसे सीधा करने के लिए कहते हैं।

शुक्र है कि घुंघराले बालों के आस-पास की चेतना बदल रही है और घुंघराले बालों वाले लोग आखिरकार अपने मनों को गर्व और सम्मान के साथ रॉक करने के लिए सशक्त होते हैं।

इस तरह के एक गाइड को लोरेन मैसी की कर्ली गर्ल: द हैंडबुक में डाला गया है, और दुनिया भर में छाता की आवाजाही और देरी के बावजूद, यह अंत में हैदराबाद में मजबूत जड़ ले रहा है। सुमा के मिशन के तहत घुंघराले बालों वाले लोगों को यह सब गले लगाने के लिए और न कि उनके बालों को मारने के लिए रासायनिक उपचार के लिए।

टेकी अपने व्लॉग और पोस्ट के माध्यम से इसे मनाने के लिए उत्साहित हैं। "ऐसे लोग हैं जिन्हें बताया जाता है कि आपके बाल अलग हैं, आपको इसके बारे में कुछ करने की ज़रूरत है," और सौंदर्य मानकों के अनुसार जो उदास रूप से वहां मौजूद हैं, "वह बताती हैं," सीधे बालों को सुंदर माना जाता है। और जब ऐसा होता है, तो आपको लगता है कि कुछ किया जाना चाहिए। "

चरम पर जाने और स्थायी रूप से अपने कर्ल को मिटाने के बजाय, सुमा ने कुछ गहन शोध किए कि कैसे घुंघराले बालों का सबसे अच्छा इस्तेमाल किया जाए। उसने अपना YouTube चैनल बनाया और उसके लिए यह स्वाभाविक था कि वह द्विभाषी - तेलुगु और अंग्रेजी - जिसके 15,000 ग्राहक हों। "अपनी मातृभाषा में बात करने से घुंघराले बाल सशक्तीकरण का संदेश अधिक मजबूत होता है।"

सुमा के शेयरों के रूप में वहाँ एक कर्ल समुदाय है, लेकिन यह काफी हद तक भारत से बाहर है। “हाल ही में भारत में, समुदाय बढ़ने लगा है जो एक अच्छी बातचीत के लिए बना रहा है। जब मैंने अपने बालों के लिए नई दिनचर्या के परिणामों को दिखाना शुरू किया, तो लोगों ने उस अंतर को देखा जो उस बातचीत में मदद करता है। कभी कोई संदेह नहीं था। ”

लेकिन स्वाभाविक रूप से घुंघराले बाल चैंपियनशिप के साथ उत्पादों और देखभाल के साथ एक कठोर शासन आता है। 23 वर्षीय, अपने सोशल मीडिया के माध्यम से, अपने आप को भारतीय कंपनियों को अपने जनसांख्यिकीय के लिए घुंघराले बाल उत्पादों को प्रदर्शित करना शुरू करने के लिए चुनौती देती है, बताती है, “अब भी, मैं सभी अंतरराष्ट्रीय उत्पादों का उपयोग करती हूं। लेकिन अगर आप मुझसे पूछें कि क्या आप 2019 में अभी केवल कर्ली गर्ल मेथड के लिए भारतीय ब्रांडों पर भरोसा कर सकते हैं, तो यह मेरे लिए संभव नहीं है। बुनियादी देखभाल उत्पाद हैं लेकिन कोई भी विशिष्ट नहीं है। हो सकता है कि केवल दो ब्रांड ... हो सकता है कि अन्य कंपनियां अभी इसका पता लगा रही हों, लेकिन मैंने देखा है कि कुछ ब्रांड इसे देखने के लिए परेशान नहीं हैं। उन्हें इसे गंभीरता से लेना चाहिए; वहाँ एक बहुत बड़ा बाजार है। ”हेयरड्रेसर के लिए भी यही होता है जिन्हें घुंघराले बालों के साथ अच्छी तरह से वाकिफ होना पड़ता है।

किसी भी बाल या सौंदर्य देखभाल के साथ सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक, निश्चित रूप से इसका विज्ञान है। सुमा शैंपू में सल्फ़ेट्स और अन्य हानिकारक रसायनों के साथ कुछ भी हिलाती है, इस सब के रसायन विज्ञान पर अपना होमवर्क किया। वह यह भी मानती हैं कि भारत में कठोर पानी है जो बालों को सुखा सकता है और इसे कमजोर कर सकता है। "हमें यह भी पता है कि, जबकि कई सस्ती उत्पादों के लिए शिकार पर हैं, हमें अवयवों को जानना चाहिए," वह कहती हैं।

यह सिर्फ महिलाओं का नहीं है, जैसा कि किसी ने देखा होगा। सुमा कहती हैं कि यह आंदोलन पुरुषों के लिए भी महत्वपूर्ण और समावेशी है। उसने अपने चैनल पर घुंघराले बालों वाले लड़कों को चित्रित किया, मेट्रोसेक्सुअलिटी के मिथक को फैलाया, और पुरुषों को अपने रूप को रॉक करने के लिए सशक्त किया। "लड़कों के पास सौंदर्य मानक भी होते हैं, इसलिए उनके लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि-मेकअप की तरह 'का उपयोग करने की मानसिकता को दूर करने की आवश्यकता है," वह जोर देकर कहती हैं, इस स्थान पर भारत में पुरुष प्रभावितों को देखने के लिए वह प्यार करती हैं।

    Web Title : Hyderabad brand or hairdresser for curly hair: Suma Amjuri