akhbar jagat

पति पत्नी को दहेज के लिए कर रहा था प्रताड़ित, पति पुलिस की हिरासत में

पति पत्नी को दहेज के लिए कर रहा था प्रताड़ित, पति पुलिस की हिरासत में

अख़बार जगत । इंदौर पुलिस की वी केयर फॉर यू टीम ने एक एनआरआई पति को गिरफ्तार किया है जो इंदौर निवासी अपनी पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहा था। आरोपी मूल रूप से लखनऊ का रहने वाला है।

आरोपी का नाम राजदीप श्रीवास्तव पिता जीबी श्रीवास्तव उम्र 36 साल निवासी 1521-ज्ञ आशियाना लखनऊ उत्तरप्रदेश का है तथा बी ई पास है। एडिशनल एसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि नौकरीशुदा पत्नी से अपने भाई की शादी के लिये वह 10 लाख रूपयों की मांग कर रहा था। उसे योजनाबध्द् तरीके सें, इंदौर बुलाकर हिरासत में लिया गया।

आरोपी के विरूद्ध थाना कनाड़िया में घरेलू हिंसा के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

मामला इस प्रकार है कि फरियादी विवाहित युवती द्वारा ईमेल के माध्यम् सें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रुचिवर्धन मिश्रा को शिकायती आवेदन पत्र प्रेषित किया गया था जिसमें फरियादिया ने आरोप लगाया था कि उसका विवाह वर्ष 2013 में राजदीप श्रीवास्तव नामक युवक से हुआ था। विवाहोपरांत दोनों के मध्य परस्पर लड़ाई झगड़े होने लगे थे जिसमें अनावेदक आवेदिका का पति उसे मारपीट कर डराता धमकाता था तथा 10 लाख रूपयों की मांग करता था। मनमुटाव होने से दोनों अलग अलग रहने लगे थे। युवती मूलतः इंदौर वासी थी अतः पति से अलग होकर वह अपने घर इंदौर आकर रहने लगी थी।

शिकायत को गंभीरता से संज्ञान में लेते वी केयर फॉर यू की टीम द्वारा जांच की गई जिसमें यह बता सामने आई कि युवति विवाह पूर्व नोएडा में एक निजी कंपनी में जॉब करती थी जहां पर राजदीप श्रीवास्तव भी कंपनी में नौकरी करता था। परस्पर काम करने तथा मेल मिलाप होने से उनके मध्यम दोस्ती हो गई जो समय के साथ धीरे धीरे प्यार में तब्दील हो गई। परिवारों की रजामंदी से उपरोक्त दोनों युवक युवती ने परस्पर विवाह कर लिया इसी दरमियान युवती को नौकरी के लिये अमेरिका से ऑफर आया जहां उसने राजी होकर ज्वाईन कर लिया। युवक भी कुछ समय बाद अमेरिका अपनी पत्नी के पास रहने चला गया जहां उसकी भी नौकरी लग गई। आवेदिका से उसके पति राजदीप श्रीवास्तव द्वारा तत्समय प्रतिदिन लडाई झगडें कर मारपीट की जाने लगी जिससे वह विदेश में परिवार से अलग रहते हुये मानसिक रूप से कॉफी आहत व परेशान हो चुकी थी। 2017 में युगल दंपत्ति परिवार में शादी समारोह में शामिल होने हेतु अमेरिका से लखनउ उत्तप्रदेश आये थे। जहां युवक ने अपनी पत्नि की मारपीट की व 10 लाख रूपयों की मांग की। रूपये ना देने पर उसके पति द्वारा आवेदिका को प्रताड़ित किया व मारपीट की थी।

    Web Title : Husband was doing to dowry wife, tortured in husband custody