akhbar jagat

चीन में होटल मैनेजमेंट के छात्र ने पिता से फोन पर कहा- हमारे पास भोजन खत्म हो गया

चीन में होटल मैनेजमेंट के छात्र ने पिता से फोन पर कहा- हमारे पास भोजन खत्म हो गया

अख़बार जगत।  चीन में कोरोनावायरस फैलने के बाद हालात भयावह हैं। चीन के हूंजा शहर में होटल मैनेजमेंट कोर्स के बाद होटल हॉलिडे में 6 माह की इंटर्नशिप कर रहे गोगावां के रोहित राकेश नायर के पास खाने काे कुछ नहीं बचा है। उसके शहर के सारे होटल बंद हैं। वह खुद के होटल के होस्टल में देहरादून के 2 छात्रों के साथ है। रोहित ने सोमवार काे पिता से वीडियो कॉलिंग कर यह बात कही। 

रोहित ने बताया कि यहां खाने-पीने की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है। हूंजा से वुहान एअरपोर्ट 800 किमी दूर है। 300 किलोमीटर दूर वायरस का कहर है। इसलिए क्षेत्र को सील कर दिया गया है। यहां कोरोना का असर कम है, लेकिन सतर्कता का लगातार अनाउंसमेंट हो रहा है। होटल पहले सील कर दिया गया है। इसलिए यहां कोई नहीं आ पा रहा है। बेंगलुरु होटल मैनेजमेंट संस्थान ने 3 साल की डिग्री के बाद रोहित को 15 जनवरी को इंटर्नशिप के लिए चीन भेजा था। 21 जनवरी को वायरस फैलने की खबर के बाद परिजन लगातार बेंगलुरु और विदेश मंत्रालय के संपर्क में हैं ।

सूची में जुड़वा दिया नाम, जल्द आने की संभावना
रोहित के पिता ने बताया कि सांसद गजेंद्र पटेल से बेटे को देश लाने पर बात हुई है। उनका कहना है विदेश मंत्रालय से चर्चा हो चुकी है। रोहित का नाम अगले विशेष विमान से भारत लाने की सूची में जुड़वा दिया गया है। उसके एक-दो दिन में भारत आने की संभावना है।

शुभम और मतिन की 4 जांचें निगेटिव
दिल्ली के गुडगांव के मानेसर के शिविर में खरगोन के शुभम संतोष गुप्ता (21) और गोगावां के मतिन सलीम (21) की लगातार दूसरे दिन सोमवार को जांच हुई। खून, पेशाब, लार के सैंपल लेने के बाद सोमवार को हाथ, घुटने और आंख की जांच की गई। परिजन से चर्चा में शुभम और मतीन ने बताया कि शुरुआती 4 रिपोर्ट आ गई है। डॉक्टरों का कहना है कि 7 दिन तक जांच होगी। सारी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कह सकते हैं। क्योंकि वायरस का संक्रमण 7 दिन के बाद ही होता है।

    Tags :
    Web Title : Hotel management student in China told father on phone- we have finished food