akhbar jagat

ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुईं एकमात्र अश्वेत अभिनेत्री सिंथिया

ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुईं एकमात्र अश्वेत अभिनेत्री सिंथिया

अख़बार जगत। 92वें एकेडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्ट्रेस के लिेए नॉमिनेट हुईं सिंथिया इरीवो एकमात्र अश्वेत नॉमिनेशन से दुखी हैं। अंग्रेजी वेबसाइट हॉलीवुड रिपोर्टर से बातचीत में उन्होंने कहा कि, यह खुशी का मौका है, लेकिन मुझे यहां अकेले अश्वेत होने का दुख भी है। सिंथिया को फिल्म ‘हैरियट’ के लिए ऑस्कर नॉमिनेशन मिला है। 

सिंथिया इससे पहले गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में भी बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में नॉमिनेट हुईं थीं। लेकिन खिताब फिल्म ‘जूडी’ के लिए रिनी जैलवेगर ने जीता था। रिनी ऑस्कर में भी बेस्ट एक्ट्रेस की रेस में हैं।

"मैं इसे दूसरों के साथ भी शेयर करना चाहती हूं"
उन्होंने कहा कि, यह मौका खुशी के साथ-साथ आंखें खोलने वाला भी है। यहां पर केवल मैं नहीं हो सकती। शायद यह सुनने में खराब लगे कि, मुझे नफरत होती है जब अच्छा काम हमारे सामने से निकल जाता है और फिर हमें पीछे मुड़कर सोचते हैं कि, काश हमने उनको भी गुलाब दिए होते। एक्ट्रेस ने बताया कि एक कमरे में रहकर अपनी तरह के किसी भी नॉमिनेटेड एक्टर को नहीं देख पाने से दुख होता है। दुख होता है जब मैं इसे किसी दूसरी अश्वेत एक्ट्रेस से साझा नहीं कर सकती। 

9 फरवरी को होगा आयोजन

92वें ऑस्कर अवॉर्ड का आयोजन 9 फरवरी को होगा। इस बार बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में स्कारलेट जॉनसन को ‘मैरिज स्टोरी’, साओर्स रोनन को ‘लिटिल वुमन’, चार्लीज थैरॉन को ‘बॉम्बशैल’, सिंथिया इरिवो को ‘हैरियट’ और रीनि जेलवेगर को ‘जूडी’ के लिेए नॉमिनेशन मिला है। 

    Tags :
    Web Title : Cynthia the only black actress nominated for Oscar