akhbar jagat

सीबीएसई के निर्देश- नियमित छात्र परीक्षा केंद्र पर स्कूल ड्रेस में पहुंचे

सीबीएसई के निर्देश- नियमित छात्र परीक्षा केंद्र पर स्कूल ड्रेस में पहुंचे

अख़बार जगत।  सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो रही हैं। कक्षा 10वीं की परीक्षा 15 फरवरी से 20 मार्च और कक्षा 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से 30 मार्च तक चलेंगी। इसको लेकर सीबीएसई ने सभी स्कूलों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने यहां के स्टूडेंट्स को परीक्षा सेंटर पर यूनिफॉर्म पहनकर जाने से लेकर एडमिट कार्ड की जानकारी दें।

इससे छात्रों में परीक्षा से पहले कोई भटकाव न हो। वहीं छात्रों में तनाव प्रबंधन को लेकर भी टीचर्स और काउंसलर्स की ओर से टिप्स दिए जा रहे हैं, जिससे छात्र परीक्षा में अपनी बेहतर परफॉर्मेंस दे पाएं। यूनिफॉर्म को लेकर साफ निर्देश दिए गए हैं कि रेगुलर स्टूडेंट्स अपनी स्कूल यूनिफॉर्म में एक्जाम सेंटर पहुंचे। वहीं प्राइवेट स्टूडेंट्स हल्के रंग के कपड़े पहनकर जाएं।

कॉपियों के मूल्यांकन की होगी जांच
इस बार कॉपियों के मूल्यांकन की कई स्तर पर जांच की जाएगी। इसके लिए सॉफ्टवेयर की मदद ली जाएगी। इसमें मुख्य परीक्षक के अलावा संयोजक व अन्य अधिकारी भी इसकी जांच कर सकते हैं। ऐसा इसलिए ताकि मूल्यांकन में कोई भी गड़बड़ी हो, तो वह पकड़ में आ सके और समय रहते इसमें सुधार किया जा सके ।

    Tags :
    Web Title : CBSE instructions- Regular students arrive in school dress at the examination center