akhbar jagat

भारत में एवेंजर्स एंडगेम सात दिन में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड

भारत में एवेंजर्स एंडगेम सात दिन में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड

अख़बार जगत । सुपरहीरोज से सजी मार्वल की फिल्म एवेंजर्स एंडगेम (Avengers Endgame) रोजाना दुनियाभर में कमाई के नए नए कीर्तिमान बना रही है। एंडगेम को भारत में भी चार भाषाओं में रिलीज किया गया है। भारत में अब तक फिल्म की कमाई रिकॉर्डतोड़ है। पिछले हफ्ते रिलीज हुई एंडगेम के हिंदी वर्जन ने भारत में सात दिन में सबसे ज्यादा कमाई का नया कीर्तिमान बना दिया।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक़ एंडगेम ने एक हफ्ते यानी रिलीज के सात दिन के अंदर भारतीय बॉक्स ऑफिस (Avengers Endgame box office collection) पर 260.40 करोड़ रुपये की कमाई की। ये देश में किसी भी हिंदी फिल्म की सात दिन में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई का नया रिकॉर्ड है। पहले यह रिकॉर्ड प्रभास की फिल्म बाहुबली 2 (हिंदी वर्जन) के नाम दर्ज था। बाहुबली 2 ने 247 करोड़ की कमाई की थी।

एंडगेम और बाहुबली 2 के बाद सात दिन में हिंदी में सर्वाधिक पैसे कमाने वाली फिल्मों में सलमान खान की सुल्तान (229.16 करोड़, 9वां का हफ्ता) और टाइगर ज़िंदा है (206.04 करोड़), रणबीर कपूर की संजू (202.51 करोड़) और आमिर खान की खान की दंगल (197.54 करोड़ ) शामिल हैं।

ट्रेड एक्सपर्ट्स की राय में एंडगेम का पहला हफ्ता शानदार रहा। शुक्रवार को फिल्म ने 53.60 करोड़, शनिवार को 52.20 करोड़, रविवार को 52.85 करोड़, सोमवार को 31.05 करोड़, मंगलवार को 26.10 करोड़, बुधवार को 28.50 करोड़ और गुरुवार को 16.10 करोड़ की कमाई की। भारत में फिल्म की कुल कमाई गुरुवार तक 260.40 करोड़ है। जबकि कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 310 करोड़ रुपये है।

एवेंजर्स एंडगेम: रॉबर्ट JR से स्कारलेट तक, स्टार्स ने फिल्म से कमाए करोड़ों

सात दिन में एंडगेम के बेंचमार्क

एंडगेम ने सात दिन में ही कमाई के कई बेंचमार्क भी बनाए। तरण आदर्श के मुताबिक़ पहले दिन ही फिल्म ने 50 करोड़ की कमाई कर ली। 100 करोड़ कमाने में 2 दिन, 150 करोड़ कमाने में 3 दिन, 200 करोड़ कमाने में 5 दिन, 250 करोड़ कमाने में 7 दिन लगे। ये देखना दिलचस्प रहेगा कि दूसरे हफ्ते में फिल्म 350 करोड़ या 400 करोड़ की कमाई करती है।

एवेंजर्स एंडगेम: फिल्म, TV के इन स्टार्स ने सुपरहीरोज को दी अपनी आवाज

एंडगेम में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, बरी लार्सन, क्रिस हेम्सवर्थ, क्रिस इवांस जैसे एक्टर्स हैं। ये फिल्म एवेंजर्स सीरीज की आख़िरी फिल्म बताई जा रही है। एंडगेम का निर्देशन रूसो ब्रदर्स ने किया है। दुनियाभर के क्रिटिक्स ने फिल्म की सराहना भी की है। फिल्म को क्रिटिक्स ने 5 स्टार दिए। भारत में ये फिल्म हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हुई है।

    Web Title : Avengers Endgame in India, a new record of earnings in seven days