akhbar jagat

डॉक्टर के घर में लगे 6 सीसीटीवी कैमरे फिर भी हुई लाखो की चोरी

डॉक्टर  के घर में लगे 6 सीसीटीवी कैमरे फिर भी हुई लाखो की चोरी

अख़बार जगत। शहर में  सपना संगीता के पीछे विद्या नगर में रहने वाले एक डॉक्टर ने घर में चोरी ना हो इसलिए 6 सीसीटीवी कैमरे लगाए और उन्हें अपने मोबाइल से कनेक्ट कर लिया। जब भी परिवार बाहर जाता तो वे मोबाइल से घर की टोह लेते रहते थे। सोमवार रात को डॉक्टर के मोबाइल से कैमरों का कनेक्शन कट गया तो उन्होंने सोचा कि शायद घर पर लाइट चली गई होगी या वाई-फाई बंद हो गया हो गया, जबकि उस वक्त घर में घुसे चोरों ने कैमरों का डीवीआर उखाड़ लिया था। चोर 4 कमरों में घूमे और यहां से 3.5 लाख रुपए कैश और 60 तोला सोने के जेवर ले गए। पुलिस कॉलोनी के कैमरों से बदमाशों को लताशने में जुटी है ।

भंवरकुआं पुलिस के अनुसार यहां रहने वाले डॉक्टर पुनीत पिता दिनेश कुमार गुप्ता के घर सोमवार की चोरी की वारदात हुई। डॉ. गुप्ता ने बताया कि वे 7 फरवरी को अपने परिवार के साथ धार स्थित ससुराल में शादी में शामिल होने गए थे। उनकी कॉलोनी में बड़े भाई के साथ रहने वाले पिता को पुनीत ने अपने घर में सोने को कहा था। वे 7-8- और 9 को पुनीत के घर सोए, लेकिन 10 को पुनीत ने पिता को फोन लगाकर कहा वह शाम को इंदौर आ रहे हैं, इसलिए आज सोने मत आना।

पुनीत ने 4 बेडरूम व हाॅल वाले घर में 6 सीसीटीवी कैमरे लगा रखे थे। उन्हें ऑनलाइन कर मोबाइल से कनेक्ट कर लिया था। पुनीत जब भी बाहर जाते तो मोबाइल के घर के कैमरे देख लेते थे। सोमवार की रात 12 बजे पुनीत ने जब मोबाइल से घर के कैमरे देखे तो वे बंद दिखे। इस पर पुनीत ने सोचा कि शायद घर की लाइट चली गई या वाई-फाई डिस्कनेक्ट हो गया होगा, इसलिए वे भी सो गए। अगली शाम को वे घर पहुंचे तो मेन गेट का दरवाजा खुला देख होश उड़ गए ।  

पुनीत ने तत्काल पुलिस को फोन लगाकर जानकारी दी। अंदर देखा तो चोरों ने अलमारियों में रखे 3.5 लाख रुपए व उनकी पत्नी व मां के पुश्तैनी जेवर ले गए। जिसमें सोने 2 मंगलसूत्र, 2 पैंडल, 2 हार, 14 अंगूठी, 3 ब्रेसलेट, कान के 10 जोड़ी टॉप्स, 3 चेन, नाक के 6 कांटे, बच्चे के चांदी के 6 ब्रेसलेट, 1.5 किलो चांदी के बर्तन, चांदी के 150 ग्राम सिक्के, चांदी की 30 जोड़ पायल और कमर बंध चुरा ले गए। पड़ोसियों ने भी बताया कि रात 12 बजे उनके घर में दरवाजे खुलने की आवाज आई थी। सोचा कि डॉ. गुप्ता का परिवार आ गया है। इसलिए उठकर नहीं देखा। उधर, पुलिस ने एफएसएल और डॉग स्क्वॉड को बुलाकर जांच शुरू की है।

    Tags :
    Web Title : 6 CCTV cameras installed in doctor house, yet lakhs stolen